Gupt Gyan in hindi jankari | हमारे जीवन के साथ हमारी धन व्यवस्था

हेलो नमस्कार, आपका स्वागत है। qupt. blogspot में, इस आर्टिकल के माध्यम से आप जानेंगे वह gupt gyan जो हमारे जीवन के साथ हमारी धन व्यवस्था को क़ायम करने तक की जानकारी आप इस पोस्ट में gupt gyan पड़ेंगे। वास्तव में जीवन के इस गुप्त ज्ञान (gupt gyan) को हम किस तरीक़ा से समझते हैं। आसान बात करते हैं पोस्ट को पूरा पढ़ें आप ख़ुद समझ जाएंगे, चलिए शुरू करते हैं।

Gupt Gyan in hindi


गुप्त ज्ञान सबसे पुराने लेखन के लिए


यहूदियों के कबला से लेकर इस्लाम के सर्फिस संप्रदाय तक, ईसाई धर्म से बौद्ध धर्म के हिंदू, ऋग्वेद के सबसे पुराने लेखन के लिए। इन सभी के नाम कुछ हद तक या दूसरे पवित्र ज्ञान हैं। मिस्र के हाइपोपेंट (पुजारी) ने कई महत्त्वपूर्ण कारणों से पिरामिड को एक त्रिभुज और वर्ग के आकार में बनाया। यह पूर्वजों के Gupt Gyan के बहुत बुनियादी इमारत ब्लॉकों का एक उदाहरण है।

1. त्रिभुज = संख्या 3 या प्रकाश (आत्मा भी) या पुरुष का प्रतिनिधित्व करता है
2. स्क्वायर = संख्या 4 या जीवन (भी पदार्थ) या महिला का प्रतिनिधित्व करता है
3. मतलब 3 + 4 = 7 (संघ) ... बेशक 3 (आत्मा) + 4 (पदार्थ) = 7 (यूनियन उर्फ ​​लाइफ ऑन दिस प्लेन) 
4. 6 = भौतिक प्रकृति ... इसलिए जब कोई आपको बताता है।
5. तीन नंबर छक्के ... 3 (आत्मा) + 6 (शारीरिक प्रकृति) = 9 (शारीरिक प्रकृति की आत्मा) अर्थात स्वार्थ, वासना, लालच, घृणा आदि ...

हमारी पूंजीवादी व्यवस्था (वह जो सिर्फ़ निगल गई पूरी दुनिया) जानवर थी। लालच, वासना, घृणा और इस भ्रम को बढ़ावा देना कि आप के लिए क्या अच्छा है। जानवर के निशान के लिए बाहर देखो? बाक़ी दुनिया ने न केवल मार्क लिया बल्कि उन्होंने इसे वितरित भी किया। 


 उच्च चेतना या पुनर्जन्म


रास्ते भर उसके बगल में लड़ी और फिर पूछा "क्या हुआ?" इल्यूजन अंत में अंधाधुंध है और जब तक वे घूंघट के माध्यम से देखना चाहते हैं तब तक खोलना जारी रखेंगे। एक उच्च चेतना या पुनर्जन्म, "बॉर्न अगेन" का मतलब आज में कुछ अलग है '

पुरुष रेखा खींचने के लिए एक खड़ी छड़ी (l) थी और महिला रेखा खींचने के लिए (-) दोनों को एक साथ रखें और आपके पास क्रॉस (+) का प्रतिनिधित्व करें, फिर से, पुरुष + महिला = संघ ... बेशक, यह इसका अर्थ पुरुष (आत्मा) + स्त्री (पदार्थ) = जीवन भी हो सकता है, जैसा कि हम इसे चेतना के इस तल पर जानते हैं। jeevan gupt gyan hai.

अस्तित्व के लिए समझ सकते हैं


जब यह स्रोत की बात आती है, तो हम मानते हैं कि ईश्वर अनन्त, अनंत है और पाठ्यक्रम को जारी किए बिना। सूरज बाहर जलता है, फूटता है, विस्फोट होता है, आदि। एकमात्र स्रोत जिसे हम बिना स्रोत के अस्तित्व के लिए समझ सकते हैं, वह है बिना मोशन के डार्कनेस। गति परिमित होने के साथ-साथ प्रकाश, गति का एक उत्पाद है। मोशन हमारे भौतिक विमान पर सभी मामलों के भीतर है। हमारी कुर्सियों से लेकर हमारे शारीरिक स्व। पूर्वजों ने समझा कि हमारे विचार गति लेते हैं। यह एमआरआई से 4, 000 साल पहले था।

540 ईसा पूर्व ग्रीस में सुकरात के स्कूल में भर्ती होने के लिए, आपको न केवल बुनियादी गणित जानना था, आपको पाइथागोरियन ज्यामिति की मूल बातें (केवल उस समय की पहल द्वारा सिखाई गई) को उनके गूढ़ (gupt gyan) की समझ के साथ जानना था। प्रकृति। 


प्लेटो को सुकरात ने पढ़ाया


प्लेटो को सुकरात ने पढ़ाया था और प्लेटो ने बाद में अरस्तू को पढ़ाया था जिसने बाद में अलेक्जेंडर द ग्रेट को पढ़ाया था।

पूर्वजों के महान दिमागों में से अधिकांश इस ज्ञान को जानते थे। सैलून से न्यूटन तक। न्यूटन अपनी मृत्यु तक अल्केमिस्ट थे। अल्केमी धातुओं को सोने में बदलने के बारे में नहीं था। मैं कीमिया पर नहीं लिखूंगा, लेकिन यह कहना कि अल्केमी नाम को रसायन विज्ञान में बदल दिया गया था, 

न्यूटन की मृत्यु के लंबे समय बाद तक नहीं। न्यूटन ने अपना गणित भी विकसित किया था। ट्रिगोनोमेट्री को न्यूटन को 12 वर्षों तक अकेले जाना जाता था जब तक कि वह तय नहीं करता था कि यह दुनिया के साथ साझा करने का समय है।

नए युग के लिए हमें एक उच्च चेतना


नए युग के लिए हमें एक उच्च चेतना में लाने के उद्देश्य से इस समय पवित्र ज्ञान पुनर्जन्म हो रहा है। दोनों सामूहिक और व्यक्तिगत रूप से। जैसा कि ब्लावात्स्की (नए युग के आंदोलन के प्रवर्तक) ने 100 साल पहले कहा था, "कोई धर्म से बड़ा सत्य नहीं है।"

जबकि धन सर्जन और ऋण में कमी ने कई व्यक्तियों को अलग कर दिया है, अभी भी कई अन्य लोग हैं जिन्होंने पैसे को प्रकट करने और तेजी से धन बनाने के कौशल में महारत हासिल की है।

क्या ये धनी व्यक्ति किसी और से अलग हैं? धनवानों के दिमाग़ और रोजमर्रा के तौर-तरीकों पर किए गए शोध से संकेत मिलता है कि जब बड़े पैमाने पर धन बनाने की उनकी क्षमता औसत व्यक्ति से अधिक नहीं है, तो इन धनी व्यक्तियों ने धन सर्जन की समय-सम्मानित विधियों को लागू करना सीख लिया है-और इन सीखा कौशल से बहुत लाभ उठाया है।


धनी के कुछ महत्त्वपूर्ण कौशल में gupt gyan निम्नलिखित शामिल हैं:


ऋण को धन में बदलने की क्षमता। कई लोगों की सेवा करने के अवसरों को पहचानकर धन बनाने की क्षमता। आय के कई अवशिष्ट धाराओं को निष्क्रिय आय धाराओं में बदलने की क्षमता। कम से कम समय में धन सर्जन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए स्थापित प्रणालियों को पहचानने और उनका उपयोग करके धन का निर्माण करने की क्षमता।

वास्तव में ख़ुद को धन के निर्माता के रूप में देखने की क्षमता और धनवान होने के योग्य है। अमीरों का एक बहुत ही महत्त्वपूर्ण कौशल है, ऋण को धन में बदलने की उनकी क्षमता। कई लोगों को लगता है कि कर्ज़ खराब है और कई मामलों में निश्चित रूप से सच है। धनी एक अलग तरीके से ऋण को देखता है। धनी ऋण को अच्छे ऋण या बुरे ऋण के रूप में वर्गीकृत करता है।

अच्छा ऋण वह ऋण होता है जो एक ऐसी संपत्ति बनाने में मदद करने के लिए बनाया जाता है जो अवशिष्ट आय की एक स्थिर धारा की आपूर्ति करेगी। ये परिसंपत्तियाँ व्यवसायों, अचल संपत्ति, काग़ज़ निवेश, आविष्कार, किताबें, या किसी अन्य साधन का रूप ले सकती हैं, जिससे मन आय के अवशिष्ट धाराओं को बनाने के लिए गर्भ धारण कर सकता है।

अधिकांश अच्छी चीजों की इच्छा रखते


दूसरी ओर, खराब कर्ज, ऐसा कर्ज़ होता है जो वास्तव में चल रहे आधार पर हमारी जेब से पैसा निकालता है। यह स्पष्ट है कि हम में से अधिकांश अच्छी चीजों की इच्छा रखते हैं-और क्यों नहीं! जीवन अनमोल है और इसे पूरी तरह से जीना चाहिए। अधिकांश धनी लोग एक ही तरह से महसूस करते हैं और वास्तव में उनके पास कई लक्जरी आइटम हैं।

धनी और बहुसंख्यक आबादी के बीच बड़ा अंतर यह है कि धनी अपने फैंसी कार, घर इत्यादि को पहले एक संपत्ति बनाकर खरीदते हैं जो इन लक्जरी संपत्ति को खरीदने के लिए आवश्यक आय की आपूर्ति करेगी। धनवान अपनी अधिकांश संपत्ति दूसरों की सेवा करने के अवसरों को देखकर बनाता है-और साथ ही किसी संपत्ति की क्षमता को पहचान कर।

समस्याओं के समाधान के लिए रचनात्मक रूप से कल्पना करने और दूसरों को सेवा देने वाली संपत्ति बनाने के लिए योजनाओं को सक्रिय रूप से लागू करने की क्षमता अमीर लोगों का एक महत्त्वपूर्ण कौशल है। इस तरह की संपत्ति बनाने का स्वाभाविक परिणाम यह है कि यह संपत्ति उन दोनों के लिए बहुत मूल्यवान हो जाएगी जो इसे कार्य करते हैं-और इस प्रकार उन लोगों के लिए जो संपत्ति बनाते हैं।

वित्तीय स्वतंत्रता के लिए gupt gyan


वित्तीय स्वतंत्रता के लिए अपनी खोज में अपनी सहज रचनात्मक क्षमता का उपयोग करना सीखना महत्त्वपूर्ण है। आप लोगों की समस्याओं के लिए रचनात्मक समाधान प्रदान करने में बेहतर हैं, एक मूल्यवान आय पैदा करने वाली संपत्ति बनाने के लिए अधिक अवसर उपलब्ध हैं। एक अन्य संपत्ति जो कौशल के धनी व्यक्ति के पास है, एक संपत्ति की क्षमता को बहुत पहले पहचानने की क्षमता है, जबकि अधिकांश अन्य "किसी न किसी में हीरा" देखने में सक्षम हैं।


धनी इन संभावित परिसंपत्तियों को विशिष्ट ज्ञान-और समय और संसाधनों के निवेश के माध्यम से विकसित करते हैं। बहुत से धनी अपनी निष्क्रिय आय का अधिकांश हिस्सा व्यवसायों, अचल संपत्ति और / या कागज़ की संपत्ति में रखते हैं।

इन धनी व्यक्तियों ने यह सीखा है कि अचल संपत्ति और संभव व्यावसायिक उपक्रमों को करने के तहत कैसे पहचाना जाता है और अर्जित ज्ञान के माध्यम से, एक बहुत ही मूल्यवान संपत्ति में एक कमजोर मूल्यवान संपत्ति बनाने के लिए आवश्यक परिवर्तनों को लागू करने में सक्षम है जो आय की एक स्थिर धारा बनाता है।

पोस्ट निष्कर्ष गुप्त ज्ञान


आपने इस आर्टिकल में जाना की हमारे जीवन के साथ हमारी धन व्यवस्था, जिसकी सीक्रेट या (gupt gyan) गुप्त जानकारी को समझा, आशा है आपको हमारा ही आर्टिकल ज़रूर पसंद आया होगा। इस आर्टिकल को दोस्तों के साथ ज़रूर साझा करें। 


Read The Some Post

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ